आसू और नेसू की धमकी के बाद पीएम मोदी का असम दौरा रद्द

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2870

PM Modi's Assam tour canceled after AAsu and Nesu
असम के ताक़तवर संगठन ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन की धमकी के बाद पीएम मोदी का गुवाहाटी दौरा रद्द हो गया. ख़ुफ़िया विभाग के मुताबिक असम के मौजूदा हालात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा करना सही नहीं है. पीएम मोदी शुक्रवार को गुवाहाटी में खेलो इंडिया के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करने वाले थे. यह दावा वेबसाइट नॉर्थ ईस्ट नाऊ में किया गया है.

ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन ने 29 दिसंबर को चेतावनी दी थी कि अगर पीएम मोदी असम का दौरा करते हैं तो उनका विरोध प्रदर्शन और तेज़ होगा. कहा जा रहा है कि आसू और नेसू जैसे संगठनों की चेतावनी की वजह से सरकारें बैकफुट पर चली गई हैं और पीएम मोदी का दौरा रद्द होना केंद्र और असम सरकार के लिए बड़ा झटका है.


असम के कई ज़िलों में नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शन जारी है और इसे वापस लेने की मांग की जा रही है. एक इंटरव्यू में लोकप्रिय गायक ज़ुबीन गर्ग ने भी कहा था कि अगर पीएम मोदी असम आते हैं तो गुवाहाटी एयरपोर्ट से ही उनके ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन होगा.

ज़ुबीन ने कहा कि हम चाहते हैं कि पीएम मोदी असम आएं और तब उन्हें अंदाज़ा होगा कि लोग इस क़ानून के कितने ख़िलाफ़ हैं. हो सकता है कि असम में विरोध प्रदर्शनों को देखने के बाद पीएम मोदी इस क़ानून पर अपनी राय बदल दें.

नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन देशभर में हो रहा है लेकिन असम में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. रविवार को गुवाहाटी में भारत-श्रीलंका के बीच टी-20 मैच के दौरान भी नागरिकता क़ानून विरोधी नारेबाज़ी हुई थी.

मिड दिसंबर में भारत-जापान के बीच गुवाहाटी में एक समिट होने वाली थी जिसमें पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंज़ो आबे को शामिल होना था लेकिन विरोध प्रदर्शनों के चलते यह कार्यक्रम भी रद्द हो गया था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed