दूसरे T20 मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया, सीरीज में भारत 1-0 से आगे

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2949

India beat Sri Lanka by seven wickets in the secon
श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच भारत ने जीत लिया है। मंगलवार को Indore के Holkar Cricket Stadium में खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को Pune में खेला जाएगा।

Indore के Holkar Cricket Stadium में मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। मैच में टॉस भारत ने जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।


पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत ठीक रही। बाद में श्रीलंका ने निर्धारित बीस ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 143 रन का टॉरगेट दिया। श्रीलंका की तरफ से Kusal Perera ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत की ओर से Shardul Thakur ने 3 और Navdeep Saini और कुलदीप यादव  ने 2-2 विकेट लिए।

जीत के लिए श्रीलंका से मिले 143 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही। बाद में भारत ने 17.3 ओवर्स में ही 3 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। मैच में 4 ओवर्स में 18 रन देकर 2 विकेट लेने वाले नवदीप सैनी प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को Pune के Maharashtra Cricket Association Stadium में खेला जाएगा।  इससे पहले दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में होने वाला पहला टी 20 मैच रविवार को बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed