नीतीश से बग़ावत करना पड़ा भारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा पार्टी से निकाले गए

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2128

Prashant Kishore and Pawan Verma expelled from the
विवादित नागरिकता कानून के खिलाफ बयानबाज़ी करने वाले, जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा को जेडीयू से बर्खास्त कर दिया गया है। पार्टी से बर्खास्त किये जाने के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को थैंक यू कहा। इससे पहले मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के बीच हुई ज़ुबानी जंग के बाद जेडीयू के दूसरे नेताओं ने भी प्रशांत किशोर पर हमला तेज़ कर दिया था। 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बीच मंगलवार को हुई ज़ुबानी जंग के बाद बुधवार को जनता दाल यूनिटेड ने पार्टी के उपाध्यक्ष  प्रशांत किशोर और वरिष्ठ नेता पवन वर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। यह दोनों ही नेता लगातार विवादित नागरिकता कानून के खिलाफ बयान दे रहे थे। वहीँ जेडीयू नेता अजय अलोक ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी के भीतर का कोरोना वायरस बताया है.


पार्टी से बर्खास्त किये जाने के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया - थैंक यू नीतीश कुमार. बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं। भगवान आपका भला करे। इससे पहले नीतीश कुमार ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि उन्होंने प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी में अमित शाह के कहने पर शामिल किया था. 

नीतीश कुमार की इस बात का जवाब प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर दिया। उन्होंने लिखा कि पार्टी ज्वाइन करने में अमित शाह की भूमिका बताकर नीतीश कुमार झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर वाक़ई आप सच बोल रहे हैं तो कौन यह भरोसा करेगा कि अब भी आपमें इतनी हिम्मत है कि अमित शाह के भेजे गए आदमी की बात न सुनें।

वीडियो देखिये

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बीच में यह दरार काफी पहले पड़ गई थी लेकिन विवादित नागरिकता क़ानून पर जेडीयू के समर्थन के बाद से विवाद बढ़ता चला गया. समर्थन की वजह से प्रशांत किशोर लगातार अपनी पार्टी और नीतीश कुमार की आलोचना कर रहे हैं. प्रशांत किशोर के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन कुमार वर्मा भी सीएम नीतीश कुमार से नाराज़ चल रहे थे।  

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed