केजरीवाल की प्रचंड जीत पर बधाई देने वालों का तांता लगा

by Shahnawaz Malik 3 months ago Views 1123
Those who congratulated Kejriwal on their tremendo
आम आदमी पार्टी की तूफ़ानी जीत के बाद , उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. कई राज्य सरकारों ने अरविंद केजरीवाल सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि यह जीत मन की बात करने की बजाय जन की बात करने पर मिली है. 

2012 में वजूद में आई आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की है. कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पांच साल तक बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य के मोर्चे पर जिस तरह काम हुआ, उसका ही रंग दिल्ली चुनाव के नतीजों में देखने को मिला. कई राज्य सरकारों ने केजरीवाल के विकास मॉडल की खुलकर तारीफ़ की है और अब उनकी जीत पर मुबारकबाद दे रहे हैं. 

Also Read: दिल्ली में AAP की चली आंधी, उड़ गई बीजेपी और कांग्रेस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘जनता ने यह साबित किया कि जन की बात करने वाले देश चलाएंगे नाकि ‘मन की बात’ करने वाले. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा लेकिन उनको शिक़स्त नहीं दे पाए.’ 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा, चुनावी मुद्दों से इतर लोगों को काम करना चाहिए और वादों को पूरा करना चाहिए. दिल्ली चुनाव में यही देखने को मिला. स्पष्ट जनादेश के लिए अरविंद केजरीवाल को बधाई. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरविंद को बधाई देते हुए कहा कि जनता ने बीजेपी को ख़ारिज कर दिया. सिर्फ विकास काम आएगा, सीएए, एनआरसी और एनपीआर ख़ारिज कर दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, ‘मैं अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ दिल्ली की जनता को भी धन्यवाद देता हूं जिसने नफ़रत, धोखेबाज़ी और बर्बादी की राजनीति करने वालों को ख़ारिज कर दिया. अब बीजेपी किसी बाग़ को याद नहीं करेगी.’

वीडियो देखिये

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि भारत की आत्मा को बचाने के लिए दिल्लीवालों का शुक्रिया. इस जीत पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बीजेपी की हार का सिलसिला अभ जल्दी थमने वाला है. 

Latest Videos

Facebook Feed