नोएडा में दो मरीज़ों की टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव, दो सोसाइटी 14 दिनों की निगरानी में

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1076
Two patients test report positive in Noida, two so
देश में कोरना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। मंगलवार को राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा की दो सोसायटियों में दो लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दोनों सोसायटियों को निगरानी में रखने के आदेश दे दिए हैं।

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में अब तक जहां इस बीमारी से तीन लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं अब तक इसके 129 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में मंगलवार को दो लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आने की पुष्टि हो गई है। 

Also Read: कोरोना वायरस: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर शुरू हुई जय जगत यात्रा फिलहाल स्थगित

गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने मंगलवार को बताया कि कोरोना की पहली मरीज नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसायटी की हैं जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई हैं और वो पहले से ही आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। वहीं दूसरा मरीज नोएडा के सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और अभी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

सीएमओ ने दोनों सोसायटियों में रहने वाले लोगों को ऑबज़र्वेशन लिस्ट में डाल दिया है। यानि 14 दिन तक इन पर नज़र रखी जाएगी और कोरोना वायरस के लक्षण दिखते ही इन्हें एम्स भेजा जाएगा। लेकिन सोसायटी के हज़ारों लोगों को कामकाज से दूर रखना एक बड़ी चुनौती होगी। नोएडा में कोरोना के दो मरीज सामने आने के बाद से दोनों सोसायटियों के आस-पास डर का माहौल है और लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।

Latest Videos

Facebook Feed