कर्नाटक में BJP विधायक अरविंद लिंबावल्ली

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2255

कर्नाटक में बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावल्ली ने 12 जनवरी को कहा था कि बंगलुरू के करियामन्ना अग्रहारा इलाक़े में अवैध झुग्गी बस्ती में अवैध गतिविधियां चल रही हैं. उन्होंने झुग्गी बस्ती में अवैध बांग्लादेशियों के होने की आशंका ज़ाहिर करते हुए संबंधित विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया और इसकी जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर भी की. 

इसके बाद करियामन्ना अग्रहारा की झुग्गी उजाड़ दी गई है. बुलडोज़रों ने यहां घर से लेकर दुकान तक ज़मींदोज़ कर दिया. कार्रवाई के वक़्त ज़्यादातर मज़दूर नौकरी पर गए थे. सभी का दावा है कि वे भारतीय नागरिक हैं और उत्तर पूर्व के राज्यों के रहने वाले हैं. त्रिपुरा के जहांगीर कहते हैं कि इस कार्रवाई से पहले कोई नोटिस तक नहीं दिया गया. जहांगीर बंगलौर में साढ़े नौ हज़ार रुपए प्रति माह की नौकरी करते हैं. उनकी इतनी आमदनी नहीं है कि वो पक्के मकान में रह सकें और झुग्गी गिरा देने से उनके लिए कितनी मुश्किलें बढ़ गई हैं. असम के रियादुल इस्लाम का दावा है कि उनका नाम असम के नागरिकता रजिस्टर में भी है. इसके बावजूद उनकी झुग्गी और दुकान तोड़ दी गई. 


अब बीबीएमपी के मेयर गौतम कुमार कह रहे हैं कि इस कार्रवाई के वक़्त वो मुंबई में थे और डिमोलिशन की प्रक्रिया में सिविक बॉडी शामिल नहीं थी. सवाल ये है कि क्या नागरिकता साबित होने पर क्या बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावल्ली पर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने ट्वीटर पर झुग्गी गिराने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया था. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed