आस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों से टोक्यो ओलंपिक 2021 की तैयारी करने को कहा

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 1304
International Olympic Committee
आस्ट्रेलिया ओलंपिक समिति (एओसी) ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी के चलते वह टोक्यो 2020 के लिए टीम एकत्रित नहीं कर सकती और इसलिए खिलाड़ियों को 2021 ओलंपिक की तैयारी करनी चाहिए।


एओसी ने टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यकारी बोर्ड की बैठक की और सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा हालात में एकत्रित नहीं हो सकती।एओसी ने कहा, "आईओसी द्वारा इस साल के खेलों को स्थगित करने की संभावनाओं के बाद एओसी ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें टोक्यो ओलंपिक-2021 के लिए तैयारी करनी चाहिए।"
 

Also Read: जनता कर्फ़्यू के दौरान बजी थाली और घंटी, पीएम मोदी ने कहा- लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोग

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 के स्थगित किया जाना एक विकल्प है लेकिन उसने खेलों के महाकुंभ को रद्द करने की बात को मना कर दिया। वहीं, जापान सराकर ने भी कहा है कि कोरोनवायरस के कारण ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है।

एओसी के मुख्य कार्यकारी मैट कैरोल ने कहा कि खिलाड़ियों को अपनी और परिवार की सेहत को लेकर प्राथमिकताएं तय करने की जरूरत है।

कनाडा पहले ही घोषणा कर चुका है कि इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक और पैरालाम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा। कनाडा ने यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के चलते लिया है।