ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला सिंगल्स का फाइनल आज

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3189

Australian Open Women’s Singles Final Preview
ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) और अमेरिका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) के बीच  महिला सिंगल्स का फाइनल मैच खेला जाएगा। दोनों ही पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को महिला सिंगल्स का फाइनल मुकाबला स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) और अमेरिका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। साथ ही सोफिया केनिन का ये पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल मैच है।


इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) ने रोमानिया की सिमोना हालेप और सोफिया केनिन (Sofia Kenin) ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराया था।

सोफिया केनिन का जहां ये किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का पहला फाइनल मुकाबला है, वहीं गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) ने साल 2016 में फ्रेंच ओपन और साल 2017 में विंबलडन का खिताब जीता था। दोनों के बीच ये दूसरा मैच है। पिछले साल चाइना ओपन में सोफिया केनिन (Sofia Kenin)  ने गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) को हराया था।

शनिवार को फाइनल मुकाबले में 21 साल की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) अगर गार्बिन मुगुरुजा (Garbine Muguruza) को हरा देती है तो वो जाइंट किलर साबित होंगी। साथ ही फाइनल मुकाबला जीतने के बाद वो सेरेना विलियम्स  को पीछे छोड़ अमेरिका की नंबर एक खिलाड़ी भी बन जाएगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed