पांचवां T20I - न्यूजीलैंड बनाम भारत (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3531

NEW ZEALAND VS INDIA 5th T20 (PREVIEW)
न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच रविवार को बे ओवल में  खेला जाएगा। भारत पहले ही 4-0 से सीरीज अपने नाम कर चुका है और अब उसकी कोशिश आखिरी मैच को भी जीतकर सीरीज 5-0 के साथ क्लीन स्वीप करने की होगी।


माउंट मंगनुई (Mount Maunganui) के बे ओवल (Bay Oval) में रविवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा। बे ओवल की बात करें तो दोनों टीमों के बीच यहां अब तक कोई भी टी20 मैच नहीं खेला गया है और दोनों ही टीमें पहली बार इस ग्राउंड में टी20 मैच खेलेंगी।


सीरीज के पहले चारों मैच जीतकर भारत पहले ही 4-0 से सीरीज अपने नाम कर चुका है और अब उसकी कोशिश पांचवें मैच को भी जीतकर सीरीज 5-0 के साथ क्लीन स्वीप करने की होगी। सीरीज के पहले मैच में जहां भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, वहीं दूसरे मैच में भारत से उसे 7 विकेट से मात दी। इसके बाद सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया।


टी20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच टी20 में अब तक कुल 15 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 8 और भारत ने 7 मैच जीते हैं। बात अगर न्यूजीलैंड में खेले गए टी 20 मैचों की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 9 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 5 और न्यूजीलैंड ने 4 मैच जीते हैं।


बात टी20 सीरीज की करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 5 टी20 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 3 और भारत ने 2 सीरीज जीती हैं। वहीं अगर न्यूजीलैंड में खेली गई टी20 सीरीज की बात करें तो दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में कुल 3 टी20 सीरीज खेली गई है, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 2 और भारत ने 1 सीरीज जीती हैं। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed