भारत बनाम इंग्लैंड, पहला T20 सेमीफाइनल (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 4383

India vs England, first T20 semi-final (preview)
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। भारत चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है। भारतीय महिला टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और उसने अब तक जहां इस वर्ल्ड कप में अपने सभी चारों मैच जीते हैं।


ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। भारत चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है। इससे पहले भारत 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंचा था।


भारतीय महिला टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और उसने अब तक जहां इस वर्ल्ड कप में अपने सभी चारों मैच जीते हैं, वहीं इंग्लैंड ने अपने चार में से तीन मैच जीते हैं। वर्ल्ड कप में भारत की ओर से बल्लेबाजी में शैफाली वर्मा और गेंदबाजी में पूनम यादव जबर्दस्त फॉर्म में हैं। पूनम यादव जहां अब तक वर्ल्ड कप में कुल 9 विकेट ले चुकी हैं, वहीं शैफाली वर्मा 161 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बना चुकी हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत अब तक इंग्लैंड को कभी नहीं हरा नहीं पाया है।  दोनों टीमों के बीच टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं और पांचों ही मैच इंग्लैंड ने जीते हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच अब तक टी-20 में कुल 19 मैच खेले गए हैं, जिनमें से इंग्लैंड ने 15 और भारत ने 4 मैच जीते हैं।

वीडियो देखिये

भारत अब तक कभी भी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंच सका है। भारत के पास वर्ल्ड कप में  इंग्लैंड को पहली बार हराने और वर्ल्ड कप का पहला फाइनल खेलने का मौका है। वहीं वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed