आईपीएल का 13वां सीज़न यूएई में कराने की तैयारी, हरी झंडी मिलना बाक़ी 

by Abhishek Kaushik 3 years ago Views 12555

Preparations for the 13th season of IPL in UAE, gr
कोरोना महामारी में जहां सभी बड़े स्पोर्ट्स टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं, वहीं आईपीएल के आयोजन की उम्मीद अभी भी बरक़रार है. कहा जा रहा है कि इस साल आईपीएल का 13वां सीज़न होगा लेकिन आयोजन भारत की जगह यूएई में कराया जा सकता है. इससे पहले 2014 में भी आईपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था. एक बार फिर इस आयोजन को लेकर सरकार से इजाज़त मांगी गई है.

आईपीएल के गवर्निंग काउंसिनल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल का आयोजन स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब उसे यूएई में कराया जाएगा। बीसीसीआई ने इस मामले में सरकार से अनुमति मांगी है और सरकार की मंज़ूरी मिल जाने के बाद एक हफ्ते या दस दिन में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बाक़ी बातें तय होंगी। तारीख़ों को लेकर भी अभी कोई फ़ैसला नहीं हुआ है और काउंसिल की बैठक में ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।


इससे पहले आईपीएल 29 मार्च से शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से उस वक़्त इसे टाल दिया गया था. तभी से यह भ्रम बना हुआ है कि आईपीएल का आयोजन होगा या नहीं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने ख़ाली स्टेडियम में भी आईपीएल कराने का प्रस्ताव रखा था जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफ़ी बहस छिड़ गई थी.

बता दें कि इससे पहले भी तमाम टूर्नामेंट कोरोना की भेट चढ़ चुके है और उन्हें रद्द किआ जा चुका है. एशिया कप और टी-20 विश्व कप भी इन्ही में से हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed