मुंबइकर्स को नाइटलाफ़ का तोहफ़ा

by Renu Garia 4 years ago Views 1432

Nightlife gift to Mumbaikers on 26 January, announ
महाराष्ट्र सरकार के युवा मंत्री आदित्य ठाकरे मुंबई में नाइटलाइफ का विस्तार करने में जुटे हुए हैं. उन्होंने ऐलान किया है कि 26 जनवरी की रात से मुंबई में होटल, रेस्टोरेंट, मॉल और दुकानें पूरी रात खुली रहेंगी।

महाराष्ट्र सरकार के युवा मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुम्बइकर्स को रिपब्लिक डे पर नाइटलाइफ की सौगात देने का ऐलान किया है. उन्होंने ऐलान किया कि 26 जनवरी से मुंबई के नॉन रेज़िडेंशियल इलाक़ो में मल्टीप्लेक्स कैफे, थियेटर, जिम, स्पा, केमिस्ट और मिल्क बूथ पूरी रात खुलेंगे. उन्होंने मुंबई के उस हिस्से को स्पेशल एंटरटेनमेंट ज़ोन के रूप में घोषित किए जाने का भी सुझाव दिया जहां मनोरंजन और चहलक़दमी ज़्यादा होती है.


इंटरटेनमेंट ज़ोन नॉन- रेजिडेंशियल इलाके में होने से लोगों को परेशानी नहीं होगी. आदित्य ठाकरे ने कहा कि देश की कमर्शल कैपिटल को एक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करना भी ज़रूरी है ताकि सरकार की आय बढ़ने के साथ-साथ ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को रोज़गार मिल सके. युवा मंत्री आदित्य ठाकरे के इस फैसले से आमलोग ख़ुश नज़र आ रहे हैं. 

मुंबई को कभी न सोने वाला शहर कहा जाता है. यहां काला घोडा, नरीमन पॉइंट, बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स, मरीन ड्राइव और कार्टर रोड जैसी इलाक़ों में दुकानें आधी रात तक खुली रहती हैं. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद चहलक़दमी और बढ़ने की उम्मीद है. वहीं विपक्षी दल बीजेपी ने इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे शान्ति भंग होने का ख़तरा है. इसके जवाब में आदित्य ठाकरे ने कहा कि रात में पब और बार नहीं खुलेंगे. 

राजधानी दिल्ली के मुक़ाबले मुंबई रात में बेहद सुरक्षित माना जाता है. यहां सड़कों और समंदर के किनारे लड़कियां देर रात अकेले टहलती हुई दिख जाती हैं. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार का यह फैसला आगे चलकर फायदे का सौदा साबित होगा. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed