भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3328

IND VS AUS THIRD ODI (PREVIEW)
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को Bengaluru के M Chinnaswamy Stadium में खेला जाएगा। ये मैच एक तरह से फाइनल है, क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

Bengaluru के M Chinnaswamy Stadium में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। ये मैच एक तरह से फाइनल है, क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।


M Chinnaswamy Stadium की बात करें तो दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में कुल 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 4 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैच जीते हैं। साथ ही एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। इससे पहले मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत की करारी हार हुई थी और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया था। वहीं राजकोट में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करते हुए उसे 36 रन से हराया था।

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक कुल 139 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 78 और भारत ने 51 मैच जीते हैं। इसके अलावा 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं भारत में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 63 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 30 और भारत ने 28 मैच जीते हैं। साथ ही 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

वहीं बात दोनों टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज की  करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 6 और भारत ने 5 सीरीज अपने नाम की है। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed