दिल्ली के अस्पतालोें में बेड्स की ब्लैकमार्केटिंग, सीएम केजरीवाल की चेतावनी- बख़्शा नहीं जाएगा

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 6035

Black marketing of beds in Delhi hospitals, warnin
मुंबई के बाद दिल्ली में भी कोरोना मरीज़ों के बीच हाहाकर बढ़ रहा है. एडमिशन नहीं मिलने पर तमाम अस्पतालों के बाहर भीड़ जमा है और मदद नहीं मिल पा रही है. इस बीच दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कालाबाज़ारी भी चल रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ऐसा करने वाले अस्पतालों को बख़्शा नहीं जाएगा. उन्होंने नाम लिए बिना एक सियासी दल को भी कटघरे में खड़ा किया. 

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में बेड्स की कालाबाज़ारी रोकने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया था. मकसद था अस्पतालों को पारदर्शी बनाना, बेड्स और वेंटिलेटर्स की जानकारी आम करना. मगर ऐप लॉन्च करने पर ऐसा हंगामा हुआ, जैसे दिल्ली सरकार ने कोई अपराध कर दिया हो.’


उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्पताल पैसा कमाने के लिए नहीं, लोगों की सेवा करने के लिए बनाए गए थे. ऐसी महामारी के दौर में ज़्यादातर अस्पताल सेवा कर रहे हैं लेकिन दो चार अस्पताल इस गुमान में हैं कि वो दूसरी पार्टी के आक़ाओं के ज़रिए ब्लैकमार्केटिंग करेंगे तो मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि ऐसे लोगों को बख़्शा नहीं जाएगा. 

वीडियो देखिए

इस बीच दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए कहा है कि अब दिल्ली के अस्पतालों में बिना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले मरीज़ों को भर्ती नहीं किया जाएगा. ऐसे लोगों को भर्ती करने के 24 घंटे के भीतर डिस्चार्ज किया जाए.  

दिल्ली में फिलहाल कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 26 हज़ार 334 हो गई है, जिनमें 15 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव मरीज़ हैं. वहीं 708 लोग कोरोना के चलते मारे जा चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed