मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी गिरफ्तार

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1248

Kamalnath
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है।  रतुल पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर विशेष जज अरविंद कुमार के सामने पेश भी किया गया था। रतुल पुरी कथित बैंक लोन धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य केस में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में पूछताछ करने की जांच एजेंसी की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी।


जांच एजेंसी ने अदालत को बताया किया कि उसने औपचारिक रूप से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वह न्यायिक हिरासत के लिए आवेदन दायर करने के लिए विवश है क्योंकि दिन में बहुत देर हो चुकी थी और ईडी को हिरासत में पूछताछ के लिए याचिका दायर करने के लिए समय की आवश्यकता है।

देखिये वीडियो

मनी लॉन्ड्रिंग मामला इटली के फिनमेकेनिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की खरीद में कथित अनियमितताओं के बाद दर्ज किया गया था। हेलीकाप्टर घोटाले में दिल्ली हाई कोर्ट ने रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था, और कहा था कि प्रभावी जांच के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ आवश्यक है। रतुल पुरी पर पहले से ही 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

यहां भी उनके खिलाफ ईडी जांच कर रही है।  इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने 20 अगस्त तक उन्हें अंतरिम राहत दी थी। इसके आलावा रतुल पुरी पर पहले ही 354 करोड़ के बैंक घोटाला का आरोप है।  दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को कारोबारी रतुल पुरी को 14 दिन की न्यायिक रिमांड में भेज दिया था।  ईडी ने रतुल पुरी को 20 अगस्त को हिरासत में लिया था।

Latest Videos

TAGS Ratul Puri

Latest Videos

Facebook Feed