केरल: गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पहली गिरफ्तारी

by Ankush Choubey 3 years ago Views 6091

Kerala: First arrest in case of death of pregnant
गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पलक्कड़ पुलिस ने एक शख़्स को गिरफ्तारी कर लिया है. मुलज़िम की शिनाख़्त पी. विल्सन के रूप में हुई जो एक बाग़ान का कर्मचारी है. केरल के वन मंत्री के राजू ने कहा कि इस केस में अभी और गिरफ्तारियां होनी हैं. 

हिरासत में लिए गए दो लोगों ने पलक्कड़ पुलिस से पूछताछ में कहा कि जंगली सुअर उनके खेतों को अक्सर बर्बाद कर देते हैं और उन्हें डराने के लिए अनानास में पटाखे भरकर जाल लगाया गया था. मगर इसकी चपेट में आने से एक गर्भवती हथिनी की मौत हो गई और देश के तमाम हिस्सों में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी. 


हथिनी की इस मौत के बाद हंगामा बढ़ा तो इसे सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की गई. पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने दावा किया कि हथिनी की मौत मुस्लिम बहुल ज़िले मलप्पुरम में हुई है जोकि ग़लत निकला. यही दावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने भी किया था. उन्होंने  कहा कि फलों में पटाखा भरकर जानवरों को खिलाना और मारना भारतीय संस्कृति नहीं है. 

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इस मामले को सांप्रदायिक बनाने की कोशिशों पर दुख ज़ाहिर किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस केस का इस्तेमाल नफ़रत का अभियान चलाने में कर रहे हैं. झूठ का पुलिंदा अधकचरी जानकारी पर खड़ा किया जाता है. सच को छिपाने के लिए आधे सच को सामने किया जाता है. कुछ लोगों ने इस मामले में कट्टरता भी तलाशने की कोशिश की.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed