2021 में जयपुर के डिग्गी पैलेस में नहीं होगा लिटरेचर फेस्टिवल

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1814

Literature festival will not be held at Diggi Pala
दुनिया का सबसे बड़ा लिटरेचर फेस्टिवल जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन इस वर्ष आखिरी बार डिग्गी पैलेस में हुआ है। अब 2021 में यह फेस्टिवल डिग्गी पैलेस में ना होकर कहीं और आयोजित होगा जिसके लिए जगह देखी जा रही है।

जयपुर में होने वाला लिटरेचर फेस्टिवल साल 2020 में इस बार आखिरी बार डिग्गी पैलेस में हुआ है। साल 2021 में 27 जनवरी से 1 फरवरी तक होने वाला ये फेस्ट अब किसी और जगह होगा। जिसके लिए जगह देखी जा रही हैं।


मुख्य सचिव डीबी गुप्ता के मुताबिक सरकार ने सुरक्षा कारणों के चलते ये फैसला लिया हैं। डिग्गी पैलेस में कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा और पार्किंग की व्यवस्था को लेकर काफी दिक्कते आती हैं। जिसके चलते सरकार ने ये फैसला लिया है।  इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई नामी हस्तियां शिरकत करने यहां पहुंचती हैं। साल भर लोगों को इसका इंतेज़ार रहता है। इस वर्ष भी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 23 जनवरी से 27 जनवरी तक डिग्गी पैलेस में ही हुआ।

हर साल डिग्गी पैलेस में होने वाले फेस्टिवल से पहले यहां किसी तरह की दिक्कतें लोगों को नहीं होती थी। लेकिन पिछले 5-6 सालों से ये आयोजन काफी बड़े पैमाने पर होने लगा। जिसे लेकर आसपास के लोगों को काफी दिक्कतें हो रही थी और जिसे देखते हुए सरकार ने अब ये आयोजन कहीं और करवाने पर विचार किया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed