मध्यप्रदेश: बंडा में जैन मुनि के आते ही सड़क पर भक्तों की भीड़, ना मास्क लगाया ना सोशल डिस्टेंसिंग

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3071

Madhya Pradesh: Crowds of devotees on the road as
कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में शामिल मध्यप्रदेश में भी यह नियम लागू है लेकिन सागर ज़िले में बिल्कुल अलग नज़ारा दिखा. ज़िले के बंडा इलाक़े में जैन मुनि प्रमाण सागर महाराज कई अन्य मुनियों के साथ पहुंचे तो उनके दर्शन के लिए सड़कों पर हुजूम उमड़ आया. लोग धारा 144 भूल गए, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी गईं और लोगों ने मास्क तक नहीं लगाया.

जैन मुनियों के आते ही लोगों ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया और स्वागत सत्कार में जुट गए. हैरानी इस बात की है कि भीड़ में पुलिसकर्मी भी नज़र आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर सागर ज़िला प्रशासन की किरकिरी तो लीपापोती का काम शुरू हुआ. सागर के एएसपी प्रवीण भूरिया ने सिर्फ इतना कहा कि जांच कर कार्रवाई की जा रही है.


वीडियो देखिए

सागर ज़िले में जैन समुदाय की ठीकठाक आबादी है और यहां जैन मुनियों का आना जाना लगा रहता है. लेकिन जब लॉकडाउन में ऐसी आवाजाही भी बंद है तो फिर प्रशासन ने इनके आगे घुटने क्यों टेके. सागर ज़िले में अब तक कुल 12 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. अभी भी 7 एक्टिव केस हैं जबकि एक मरीज़ की मौत हुई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed