यूएन को लिखी चिट्ठी में नाम डालने पर राहुल गांधी पाकिस्तान पर भड़के, कहा-पाकिस्तान दख़ल न दे

by Ankush Choubey 4 years ago Views 3042

RAHUL HITS OUT AT PAKISTAN OVER KASHMIR
कश्मीर विवाद में संयुक्त राष्ट्र को भेजी गई चिट्ठी में पाकिस्तान ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ज़िक्र किया है जिसके बाद से सत्ताधारी पार्टी बीजेपी उनपर हमलावर है। हालांकि राहुल गांधी ने ट्वीट कर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने लिखा कि कश्मीर पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है, इसमें पाकिस्तान या किसी विदेशी मुल्क को दखल देने की जरूरत नहीं है।

राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हिंसा हो रही है, उसका पाकिस्तान समर्थन कर रहा है। पाकिस्तान की पहचान दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश की रही है। राहुल गांधी ने ये भी साफ़ किया कि वो कई मुद्दों पर सरकार से असहमत हैं लेकिन कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इस मामले में पाकिस्तान या अन्य किसी भी देश के दख़ल की कोई जगह नहीं है।


कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कहा कि पाकिस्तानी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में दी गई याचिका में राहुल गांधी का नाम शरारतपूर्ण तरीके से ज़बरदस्ती घसीटा गया है, ताकी पाकिस्तान के फैलाए जा रहे झूठ और गलत सूचनाओं को सच साबित किया जा सके।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखकर कहा था कि भारत की एक प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी घाटी के हालात पर चिंता जताई है। पाकिस्तान ने अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं।

वहीं पाकिस्तान के साइंस और टेक्नॉलॉजी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन ने राहुल गांधी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है, आपकी राजनीति की सबसे बड़ी समस्या आपका कन्फ्यूज़न है। अपने परदादा की तरह सच्चाई के साथ खड़े होने की हिम्मत करिए जो भारत की धर्मनिरपेक्षता और उदारवादी सोच के प्रतीक थे। चौधरी फ़वाद हुसैन ने इसके साथ मशहूर शायर फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ का एक शेर भी लिखा, ‘ये दाग़ दाग़ उजाला, ये शबगज़ीदा सहर वो इन्तज़ार था जिस का, ये वो सहर तो नहीं’ 

और अधिक जानकारी के लिये देखें वीडियो

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed