उन्नाव रेप केस: पीड़िता का बयान बंद कमरे में लिया जाएगा, सीसीटीवी को भी बंद करने का आदेश

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1741

Unnao Rape Victim's Statement Recording To Begin A
उन्नाव रेप केस में आज से पीड़िता के बयान दर्ज होंगे। पीड़िता का बयान, मामले की सुनवाई कर रही तीस हजारी कोर्ट परिसर में नहीं बल्कि अस्पताल परिसर में बनाई गई विशेष कोर्ट में दर्ज लिया जाएगा।

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना के बाद अदालत ने यह बड़ा फैसला किया है। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क दुर्घटना के बाद उनका इलाज दिल्ली के एम्स में हो रहा है। इसी वजह से अदालत ने एम्स में अस्थाई कोर्ट बनाकर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया है।


उन्नाव रेप पीड़िता के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया इन कैमरा यानी बंद कमरे में होगी। अदालत के आदेश के मुताबिक सुनवाई के दौरान किसी भी तरह की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग की मनाही होगी इसके लिये एम्स प्रशासन को निर्देश दिये गए हैं। कोर्ट ने सेमिनार हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी बंद रखने के लिए कहा है।

वीडियो देखिये

गौरतलब है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से मुलाकात करने जा रही थीं। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।

दुर्घटना में दोनों महिलाओं की मौत हो गई। उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तमाम जांच चल रही है। उन्नाव रेप केस के आरोपी और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed