बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है बसपा: विधायक लखन सिंह

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3214

BSP is working on BJP's direction: MLA Lakhan Sing
राजस्थान में जारी सियासी हंगामे के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी यह नीयत कभी नहीं थी कि विधानसभा का सत्र ना बुलाया जाए.

कलराज मिश्रा के इस आदेश से ठीक पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बयान दिया था कि राज्यपाल के बर्ताव को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें इस बारे में बताया भी है.


इस बीच बीएसपी के टिकट पर चुनाव जीतकर कांग्रेस में शामिल हो चुके छह विधायकों ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाज पार्टी बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है और राजस्थान की सरकार गिराने में जुटी है. कांग्रेस में शामिल हो चुके विधायक लखन सिंह ने पूछा कि 9 महीने के बाद बीएसपी को उन विधायकों की याद क्यों आई है जो पार्टी छोड़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी में विलय के लिए दो तिहाई विधायक चाहिए होते हैं और राजस्थान में बीएसपी के सभी छह विधायक कांग्रेस में आ गए थे. यह फैसला कहीं से भी असंवैधानिक नहीं है. विधायक लखन सिंह ने आरोप लगाया कि बीएसपी अब बीजेपी के कहने पर ही यह सब कर रही है.

बीएसपी ने इन विधायकों को व्हिप जारी किया है और कोर्ट का दरवाज़ा भी खटखटाया है. हालांकि कांग्रेस में शामिल सभी छह विधायकों का दावा है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिली है.

बीएसपी ने राजस्थान में उसके टिकट पर जीते 6 विधायकों को रविवार रात को व्हिप जारी कर कहा था कि 6 विधायक विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव या अन्य किसी प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस पार्टी के ख़िलाफ़ वोट करें और अगर विधायक ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. देखना यह है कि विधानसभा सत्र शुरू होने पर शक्ति परीक्षण के दौरान अशोक गहलोत अपनी सरकार बचाने में कामयाब होते हैं या नहीं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed