25 देशों में फैला कोरोना वायरस, दुनिया में हाहाकार

by Renu Garia 4 years ago Views 4012

Coronavirus spread in 25 countries, outcry in the
चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया भर में कहर मचा रहा है. दुनिया के 25 देशों में 100 से ज़्यादा मामले कोरोना वायरस के सामने आ चुके हैं जबकि इस वायरस से संक्रमित कुल मरीज़ों की संख्या 7,800 पहुंच गई है. 

चीन के सातवें सबसे बड़े शहर वुहान से निकला जानलेवा कोरोना वायरस अब दुनियाभर में तबाही मचा रहा है. अब तक 25 देशों में कोरोना वायरस के मरीज़ों के मिलने की पुष्टि हो चुकी है. अमेरिका, ब्रिटेन, जापान समेत कई देशों के यात्रियों ने वुहान का दौरा किया था और अब इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं. 


नए आंकड़े बताते हैं कि सबसे ज़्यादा 14-14 मरीज़ जापान और थाईलैंड में मिले हैं. इनके अलावा सिंगापुर में 13, साउथ कोरिया में 11, ताइवान और ऑस्ट्रेलिया में 9-9, मलेशिया में 8, मकाऊ में 7, अमेरिका में और फ्रांस में 6-6, जर्मनी में 5, यूनाइटेड अरब अमीरात में 4 और ब्रिटेन में दो मरीज़ मिल चुके हैं. वहीं भारत के केरल में एक छात्रा में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जो हाल ही में चीन के दौरे से लौटी है. केरल सरकार इसे लेकर पूरी तरह अलर्ट है. स्वास्थ्य मंत्री ने कई हाई लेवल मीटिंग की है और संक्रमित मरीज़ों को रखने के लिए थ्रिसुर में एक विशेष वार्ड बनाया गया है.

इस वायरस को लेकर दुनियाभर में इस क़दर हंगामा मचा रखा है कि कई देशों ने चीन से उड़ानें रद्द कर दी हैं. चीन को इसके लिए बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. भारत समेत कई देश अपने नागरिकों को वुहान से निकालने के लिए हवाई जहाज़ भेज रहे हैं. इस बीच वुहान शहर से 30 किलोमीटर दूर फंसे 30 भारतीयों में से कुछ लोगों ने एक वीडियो जारी किया है. इसमें कहा गया है कि उनके बारे में अफ़वाह न फैलाई जाए वरना उनकी परेशानी बढ़ सकती है. भारतीयों ने दावा किया कि उन्हें फिलहाल खाने पीने की कोई दिक़्क़त नहीं हो रही है.

हालांकि तमाम ख़बरें चल रही हैं कि वुहान में फंसे कई देशों के नागरिकों के पास खाने-पीने का सामान ख़त्म हो रहा है और उनकी मुश्किलें बढ़ रही हैं.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed