पंजाब में दो हफ्ते के लिए कर्फ्यू बढ़ा, मरीज़ों की संख्या 31 हज़ार के पार हुई

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1792

Curfew increased for two weeks in Punjab, number o
देश में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीज़ों की संख्या 31 हज़ार 787 पहुंच गई है जबकि अब तक 1008 लोग इसकी चपेट में आकर मारे जा चुके हैं. गृह मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 813 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं जबकि 71 लोगों की मौत हुई है.

इस बीच गृह मंत्रालय ने देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए प्रवासी मज़दूरों, सैलानियों, श्रद्धालुओं और छात्रों को आवाजाही की इजाज़त दे दी है. हालांकि एक जगह से दूसरी जगह जाने पर इन लोगों को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के सामने सरेंडर करना होगा और इन्हें क्वारंटाइन भी किया जाएगा.


दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, सूरत समेत तमाम महानगरों में लाखों मज़दूर फंसे हुए हैं जो कामबंदी होने से अपने घर जाने के लिए परेशान हैं. हैदराबाद स्थित आईआईटी में निर्माण कार्य में जुटे तक़रीबन ढाई हज़ार मज़दूर लॉकडाउन के वक़्त से फंसे हुए हैं. बुधवार को मज़दूरों ने घर जाने के लिए प्रदर्शन किया और पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई.

इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो हफ्ते तक कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है लेकिन सुबह सात बजे से 11 बजे के बीच कुछ रियायतें भी मिलेंगी. इन चार घंटों में लोग अपने घरों से बाहर आ सकते हैं और दुकाने भी खुलेंगी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed