गैंगेस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर सवालों के घरे में, विपक्षी दलों ने योगी सरकार को घेरा

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1933

Gangster Vikas Dubey encountered, opposition parti
कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे ने एनकाउंटर से बचने के लिए मध्यप्रदेश के उज्जैन में सरेंडर किया था लेकिन शुक्रवार की सुबह बड़े ही नाटकीय ढंग से उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया. विकास दुबे के एनकाउंटर पर यूपी की योगी सरकार और पुलिस की वाहवाही हो रही है लेकिन उसे चौतरफ़ा आलोचना भी झेलनी पड़ रही है.

यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इशारे इशारे में इसे फर्जी एनकाउंटर क़रार दिया. उन्होंने ट्वीट किया - दरअसल यह कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी. है. 



कांग्रेस महासचिव और यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गाँधी ने ट्वीट किया- अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

बीएसपी के प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने ट्वीट किया - आतंकवादी अपराधी,आठ पुलिसवालों की हत्या करने वाला क्रिमिनल जब गिरफ़्तार हुआ तो लगा कि अब सारा अपराध का कच्चा चिट्ठा बाहर आएगा. उसे कोर्ट द्वारा सज़ा मिलती तो सच का भी पता चलता व कड़ी सज़ा भी मिलती और इस दुर्दांत अपराधी द्वारा किए अपराध के राज को सभी जानते. 

शिवसेना की उपनेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया - न रहेगा बाँस, न बजेगी बाँसुरी हैशटैग विकास दुबे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ओमर अब्दुल्लाह ने भी एनकाउंटर के तुरंत बाद बिना किसा का नाम लिखे हुए, अंग्रेज़ी की एक कहावत ट्वीट की ,DEAD MEN TELL NO TALES, यानी मुर्दे राज़ नहीं खोलते.

गुरुवार की सुबह जिस तरीके से विकास दुबे की गिफ्तारी की गयी थी, तब भी तमाम विपक्षी दलों ने पुरे घटनाक्रम पर सवाल उठाये थे. गुरुवार को ही अखिलेश यादव ने सवाल खडे करते हुए पूछा था कि सरकार साफ़ करे कि यह आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी और विकास दुबे की कॉल रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक करने की मांग की जबकि प्रियंका गाँधी ने सीबीआई जाँच करने की बात कही थी. वहीँ अब विकास दुबे का एनकाउंटर भी सवालों के घेरे में है क्योंकि यूपी की योगी सरकार पर लगातार फर्जी एनकाउंटर करवाने के आरोप लगते आये हैं.

वीडियो देखिए

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed