कोरोना के मरीज़ों के मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 4176

India left Pakistan behind in the case of Corona p
देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की तादाद बेहद तेज़ी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मरीज़ों की कुल संख्या 2088 हो गई है जबकि मरने वालों की तादाद 56 हो गई है. इसके अलावा 156 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

हालांकि जॉन हॉप्सकिन यूनिवर्सिटी के नए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित मरीज़ों की संख्या के मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान में कुल मरीज़ों की संख्या 2,450 दर्ज की गई है जबकि भारत में यह आंकड़ा 2567 रिकॉर्ड किया गया है.


मरीज़ों की संख्या में आई इस उछाल की एक वजह बड़ी संख्या में तब्लीग़ी जमात के लोगों का संक्रमित पाया जाना है. कमोबेश सभी राज्यों में तब्लीगी जमात के संक्रमित मरीज़ मिले हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई ने यूपी सरकार के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि राज्य में शुक्रवार को 172 नए संक्रमित मरीज़ मिले. इनमें 42 तब्लीग़ी जमात से जुड़े हुए हैं.

आंध्र प्रदेश में अभी तक 161 संक्रमित मरीज़ों की पहचान हुई है. इनमें से 140 मरीज़ तब्लीग़ी जमात से जुड़े हैं जिन्होंने निज़ामुद्दीन स्थित जमात के मुख्यालय पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस बीच राज्य में एक मरीज़ कोरोनावायरस से पूरी तरह मुक्त हो चुका है जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है.

राजस्थान में कुल मरीज़ों की संख्या 154 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शुक्रवार को 14 नए मरीज़ मिले जो तब्लीगी जमात का हिस्सा थे. इनमें से सात टोंक ज़िले के हैं जबकि छह महाराष्ट्र और एक झारखंड के हैं.

राजस्थान के भीलवाड़ा ज़िले में सबसे ज़्यादा 26 संक्रमित मरीज़ मिले थे जहां सरकार को कर्फ्यू लगाना पड़ा था. राहत की बात यह है कि 26 में से 17 मरीज़ पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और पिछले तीन दिनों में कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed