CAA के ख़िलाफ़ पूरे देश में प्रदर्शन जारी, शाहीन बाग़ धरने को आज 39 दिन हुए

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1944

Protests against CAA, NRC and NPR continue across
नागरिकता कानून, NRC और NPR के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में धरने और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। बात दिल्ली की करें तो यहां शाहीन बाग़ में धरना जारी है और बुधवार को इसे 39 दिन हो गए हैं। मंगलवार को शाहीन बाग़ से आठ सदस्यों वाला एक डेलिगेशन दिल्ली के एलजी अनिल बैजल से मुलाक़ात के लिए पहुंचा। डेलिगेशन के मुताबिक उनकी शिक़ायत गृह मंत्रालय तक पहुंचाई जा रही है। वहीं एलजी अनिल बैजल ने प्रदर्शनकारियों से धरना ख़त्म कर कालिंदी कुंज रोड को खोलने की अपील की है।

वीडियो देखिये


दिल्ली के शाहीन बाग़ की तर्ज़ पर लखनऊ, प्रयागराज कानपुर, पटना, कोलकाता और भोपाल समेत कई शहरों में नागरिकता कानून, NRC और NPR के खिलाफ महिलाओं का धरना जारी है। यूपी के प्रयागराज के रौशनबाग़ में भी महिलाओं का धरना जारी है और बुधवार को इसे 13 दिन हो गए। मंगलवार को रौशनबाग में साुध-संतों ने यज्ञ और हवन किया।

वहीं यूपी के अलीगढ़ में मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में डॉक्टरों ने नागरिकता कानून, NRC और NPR के खिलाफ सफेद कोट पहनकर मार्च निकाला। उधर कर्नाटक के हुबली में मंगलवार को Anjuman-e-Islam ने नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ MINI VIDHAN SOUDHA के बाहर एक दिन के लिए धरना प्रदर्शन किया।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed