मध्य प्रदेश, उत्तरप्रदेश और कोयम्बटूर में नाबालिगों से रेप के मामले सामने आए

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1877

Rape of minors in Madhya Pradesh, Uttar Pradesh an
महिलाओं और नाबालिगों की सुरक्षा को लेकर चुनावी प्रचारों में हमेशा बड़े-बड़े दावे किये जाते हैं। हालांकि, ज़मीनी सच्चाई बिलकुल जुदा है। देशभर से आ रही रिपोर्ट्स बताती है कि बच्चियों के साथ रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब मध्य प्रदेश, उत्तरप्रदेश और कोयम्बटूर में नाबालिगों से रेप के नए मामले सामने आये हैं।

देश के अलग-अलग राज्यों की सरकारें भले ही औरतों की सुरक्षा के दावे करे, उनके लिए योजनाएं बनाये, लेकिन सच्चाई सरकार के दावे और वादे के उलट ही नजर आ रही हैं। देश में लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मदरसा संचालक ने नाबालिक छात्रा से बलात्कार कर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर संचालक की तलाश शुरु कर दी है और पीड़ित छात्रा को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।


वहीं मध्य प्रदेश के ब्यावरा सुठालिया में भी नाबालिग़ से बीती रात रेप का मामला सामने आया है। लड़की घर से किसी बात से नाराज होकर अपने भाई के पास इंदौर जाने के लिए निकली थी। पीड़िता के अनुसार ब्यावरा बस स्टैंड पर खड़ी बस के अंदर आरोपी ने उसके साथ रेप किया। पुलिस ने पॉस्को एक्ट और विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी राजीव अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं 6 लोगों से अभी भी पूछताछ जारी है।

वीडियो देखिये

दक्षिण के राज्य, तमिलनाडु के कोयंबटूर से भी नाबालिग़ से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने हत्या और बलात्कार का मामला दर्ज़ कर आरोपी को गिरफ्तार लिया है। तमाम दावों के बाजवूद सरकारी आंकड़े भी बताते हैं कि रेप की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक साल 2014 में देश में हर घंटे में 4 रेप हो रहे हैं। साल 2016 में 38 हजार 9 सौ 47 मामले बच्चियों के साथ बलत्कार के सामने आये।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed