ओयो के खिलाफ प्रदर्शन, कंपनी पर लग रहा है मुनाफा हड़पने का आरोप

by Arushi Pundir 4 years ago Views 1447

Several Hoteliers To Boycott OYO
होटल सर्विस देने वाली कंपनी ओयो के ख़िलाफ होटल मालिक एकजुट हो गये हैं। होटल मालिकों ने ओयो कंपनी पर उनका प्रोफिट हड़पने का आरोप लगाया है। होटल मालिको का कहना है कि ओयो के साथ काम कर के उन्हें कुछ ख़ास मुनाफा नहीं हो रहा है क्योंकि कंपनी अपने मुताबिक समय-समय पर अपनी पॉलिसी बदल देती है।

भारत में ओयो फिल्हाल 200 शहरों में करीब आठ हज़ार से ज्यादा होटल के लिए सर्विस दे रहा है। कुरुक्षेत्र और मोहाली, चण्डीगढ़, इंदौर, गोवा, गुरुग्राम, हिसार, जयपुर, नासिक, वड़ोदरा, मनाली, आगरा, पूणे और बैंगलोर के होटल मालिक ओयो के ख़िलाफ़ प्रर्दशन भी कर रहे हैं।


होटल मालिकों का आरोप है कि जो रुम वे ओयो की सर्विस से पहले 1500 रुपये में देते थे वहीं रुम ओयो अपना कस्टमर बेस बनाने के लिए 500 से 1000 रुपये में दे देता है। जिसमें ओयो होटल मालिकों से जीएसटी और कंपनी की तरफ से दी जाने वाली चादर व अन्य सामानों के पैसे भी काटता है।

हालांकि ओयो शुरुआत में होटलों में अपनी किट्स और चादरों को फ्री भेजता था लेकिन बाद में कंपनी ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर उनके भी पैसे काटने शुरु कर दिये। ऐसे में होटल मालिकों का मुनाफ़ा काफ़ी गिर गया है।

साथ ही होटल मालिकों का आरोप है कि ओयो की ऑनलाइन बुकिंग सर्विस का पैमेंट ज्यादातर लोग ऑनलाइन ही कर देते हैं। जिसके बाद ओयो होटल मालिकों का पैसा भेजने में तीन से चार महीने का वक़्त लगा देता है।

इतना ही नहीं अगर कोई ग्राहक अपनी बुकिंग कैंसिल नहीं करता है और ना ही होटल में चेक इन करता है तो ओयो ना तो ग्राहक को उनका पैसा वापस देता है और ना ही उस होटल को उसके ख़ाली कमरे के नुकसान का पैसा देता है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed