असम में दो रेलवे स्टेशन ख़ाक, असम-त्रिपुरा की सभी ट्रेनें रद्द हुईं

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2045

Two railway stations burned in Assam, all trains i
संसद के दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन बिल पास होते ही उत्तर पूर्व के राज्यों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. भारतीय रेल ने त्रिपुरा और असम जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा ने असम जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है.

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता सुभानन चंदा ने कहा कि उत्तर पूर्व के राज्यों में सुरक्षा के हालात को देखते हुए असम और त्रिपुरा जाने वाली सभी 21 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसकी वजह से बहुत सारे मुसाफ़िर कामाख्या और गुवाहाटी में फंस गए हैं.


नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने यह फ़ैसला इसलिए किया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने चीफ मिनिस्टर सर्बानंद सोनोवाल के गृह क्षेत्र डिब्रूगढ़ के छाबुआ रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी थी. इसके अलावा तिनसुकिया डिस्ट्रिक्ट में पानीटोला रेलवे स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया गया है. रेलवे पुलिस फोर्स के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा है कि हालात क़ाबू करने के लिए पूरे इलाक़े में रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स की 12 कंपनियां तैनात की गई हैं.

वीडियो देखिये

डिब्रूगढ़ में हालात इस क़दर ख़राब हैं कि यहां मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. हालांकि प्रदर्शनकारी इसके बावजूद नहीं रुके और पुलिस के जवानों पर हमला किया. डिब्रूगढ़ पुलिस के मुताबिक पुलिस को अपने बचाव में प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करनी पड़ी है जिसके चलते कई प्रदर्शनकारी ज़ख़्मी हुए हैं.

उत्तर पूर्व के राज्यों में हालात बिगड़ता देख कई एयरलाइन कंपनियों ने भी अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. इंडिगो ने गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और जोरहाट आने जाने वाली सभी उड़ानों को 13 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया है.

एयरलाइन कंपनी विस्तारा और स्पाइसजेट ने भी गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ तक आने जाने वाली सभी उड़ानें 13 दिसंबर तक रद्द कर दिया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed