सुरक्षा कारणों से श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार

by GoNews Desk 4 years ago Views 1731

Sri Lanka tour of Pakistan 2019
श्रीलंका की क्रिकेट टीम के कई बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरा को बॉयकॉट कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे।श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 प्लेयर्स ने पाकिस्तान सुरक्षा कारणों दौरे पर जाने से साफ इनकार कर दिया है। 

इन खिलाड़िय़ों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं।  श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दौरे के लिए शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई थी, लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है।


श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 6 मैचों की सीरीज जिसमे 3 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच खेले जाने थे।

पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने वाले 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के इंतजाम पर बात की थी और साथ ही खिलाड़ियों को यह विकल्प चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे खुद तय करें, कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर जाना चाहिए या नहीं। 

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था।  इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed