बीएसपी ने राष्ट्रपति से मुलाक़ात कर क़ानून रद्द करने की मांग की

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1510

BSP met the President and demanded the cancellatio
विवादित नागरिकता क़ानून पर बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करते इस क़ानून को फौरन रद्द करने की मांग की है. मुलाकात के बाद बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा बोले कि उन्होंने राष्ट्रपति को कानून की ख़ामियों के बारे में बताया है. उन्होंने राष्ट्रपति को बताया कि नया क़ाननू संविधान की प्रस्तावना, अनुच्छेद 14 और 21 का उल्लंघन करता है और इसे रद्द किया जाए.

सतीश चंद्र मिश्रा ने राष्ट्रपति से यह भी बताया कि देश भर में इस कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पुलिस ने जामिया मिलिया इस्लामिया, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, नदवा कॉलेज और मऊ में पुलिसिया कार्रवाई हुई है, उसकी एक न्यायिक जाँच होनी चाहिए.


वहीं बीएसपी नेता दानिश अली ने कहा कि जिस दिन कैबिनेट में इस बिल पर चर्चा हुई थी, तभी बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कह दिया था कि ये बिल विभाजनकारी बिल है। दानिश अली ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का रुख पहले दिन से इस कानून को लेकर बिकुल साफ़ है कि ये कानून संविधान के खिलाफ है और इसलिए बीएसपी ने लोकसभा और राज्यसभा में इस बिल के खिलाफ वोट किया था। दानिश अली ने बताया कि बीएसपी अध्यक्ष मायावती के आदेश के बाद बीएसपी के प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि वो केंद्र सरकार को इस काले कानून को तुरंत वापस का आदेश दें.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed