कोरोना वायरस: रशिया ने चीनी नागरिकों को अपने देश में बैन किया

by Rumana Alvi 4 years ago Views 2971

CORONAVIRUS: RUSSIA BANS CHINESE CITIZENS’ ENTRY
कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए रशिया ने अब चीनी नागरिकों को अपने देश में बैन कर दिया है। चीन में इस वायरस से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस जानलेवा बीमारी की वजह से 2 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।


चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और इसको देखते हुए अब रशिया ने चीनी नागरिकों को अपने देश में बैन कर दिया है। चीन में अब तक इस जानलेवा बीमारी से दो हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 74 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है।


इस वायरस का कहर दुनियाभर में कई देशों में देखा जा रहा है और जिसे देखते हुए हर संभाव प्रयास इससे निपटने के लिए किए जा रहे हैं कि जल्द से जल्द इस बीमारी का तोड़ निकाला जाए। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतरेस का कहना है कि संक्रमण ना केवल नियंत्रण से बाहर है बल्कि यह काफी खतरनाक स्थिती पर  पहुंच चुका हैं।

वीडियो देखिये

चीन के बाहर थाईलैंड, सिंगापुर, जापान , ताइवान कोरिया, भारत, मलेशिया, मकाउ, अमेरिका,फ्रांस संयुक्त अरब अमीरात फिनलैंड श्रीलंका स्पेन और स्वीडेंन में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। भारत के साथ ही बाकी देशों में भी हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि इस वायरस के खतरे से बचा जा सकें।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed