कोरोना के 20 हज़ार मामले फिर मिले, एक्टिव मरीज़ 2 लाख के पार

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 3542

20,000 cases of corona found again, active patient
भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल है जहां कोरोनावायरस का संक्रमण क़ाबू में नहीं आ सका है. लगातार दूसरे दिन भी देशभर में कोरोनावायरस के तक़रीबन 20 हज़ार मामले आए और 380 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या साढ़े पांच लाख के क़रीब पहुंच गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 16 हज़ार 475 हो गया है.

कुल संक्रमित मरीज़ों के साथ-साथ एक्टिव मरीज़ों की संख्या भी देश में हर दिन बढ़ती जा रही है. फिलहाल देश में 2 लाख 10 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव मरीज़ हैं जबकि रूस में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 2 लाख 26 हज़ार के आसपास है. आशंका है कि कुछ दिनों में देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या रूस से ज़्यादा हो जाएगी.


बढ़ती संख्या के चलते कई राज्यों में दोबारा लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू की जा रही हैं. गुवाहाटी में 14 दिनों का सख़्त लॉकडाउन शुरू हो गया है जबकि हैदराबाद में लॉकडाउन को लेकर सुगबुगाहट तेज़ हो गई है. इसी तरह की पाबंदी चेन्नई और आसपास के इलाक़ों में भी लगाई जा चुकी है. इस बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी साफ कर चुके हैं कि संक्रमण के ख़तरे के चलते राज्य में लॉकडाउन ख़त्म नहीं किया जाएगा.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed