DSP देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार होगा, अब अफजल गुरु से भी कनेक्शन जुड़ा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2584

DsP Devinder Singh will be treated like a terroris
हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी देविंदर सिंह के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस आतंकवादी की तरह ही व्यवहार करेगी। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में  2001 में हुए संसद हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु से भी देविंदर सिंह का कनेक्शन सामने आ रहा है।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी देविंदर सिंह के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस आतंकवादी की तरह ही व्यवहार करेगी। रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि  डीएसपी देविंदर सिंह के साथ उसी तरह की ही कार्रवाई होगी जो आतंकवादियों के साथ होती है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार को डीएसपी देविंदर सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ हिरासत में लिया गया था।


डीएसपी देविंदर सिंह को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वो दो आतंकवादियों को कश्मीर से बाहर ले जा रहे थे। पकड़े गए दो आतंकवादियों में से एक आतंकवादी की पहचान हिजबुल के टॉप कमांडर नवीद बाबू और दूसरे आतंकवादी की पहचान अल्ताफ के तौर पर हुई है। गिरफ्तारी से पहले डीएसपी देविंदर सिंह श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात थे और पिछले साल उन्हें 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मेडल भी मिला था। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में 2001 में हुए संसद हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु से भी देविंदर सिंह का कनेक्शन सामने आ रहा है।

वीडियो देखिये

सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने ट्वीट कर कहा कि अफजल गुरु ने अपनी चिट्टी में देविंदर सिंह नाम के अधिकारी का जिक्र किया था। साथ ही ये दावा भी किया कि देविंदर सिंह ने अफजल गुरु को यातना देने की बात कबूली थी और उसे उस काम के लिए फांसी हुई जो उसने देविंदर सिंह के कहने पर किया था। कविता कृष्णन के अलावा वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी देविंदर सिंह के अफजल गुरु  मामले में शामिल होने की बात कहते हुए कहा कि देविंदर सिंह को अफजल गुरु के समय से बचाया जा रहा था। उधर रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई थी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed