अश्लील नारे और भड़काऊ भाषण देने पर अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग की कार्रवाई

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2016

Election Commission action on Anurag Thakur and Pr
दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अश्लील नारे, गाली-गलौज और भड़काऊ भाषण देने पर चुनाव आयोग ने केंद्रीय वित्त राजयमंत्री अनुराग ठाकुर और पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई करते हुए इन दोनों नेताओं को पार्टी के स्टार प्रचारक की लिस्ट से तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए हटाने का आदेश दिया है। अब तक चुनाव आयोग ने सिर्फ बीजेपी के नेताओं पर ही बड़काउ बातों पर कार्रवाई की है इससे पहले चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार पर 48 घंटों के लिए रोक लगा दी थी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर लगातार लोगों को हिंसा के लिए भड़काने और उकसाने वाला बयान दे रहे हैं। इसको लेकर अब  केंद्रीय वित्त राजयमंत्री अनुराग ठाकुर और पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा पर अश्लील नारे, गाली-गलौज और भड़काऊ भाषण देने पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने इन दोनो नेताओं को बीजेपी के स्टार प्रचारक की लिस्ट से तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए हटाने का आदेश दिया है। अनुराग ठाकुर ने रिठाला में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के लिए प्रचार के दौरान भड़काऊ नारा लगाया और बीजेपी के समर्थकों को गोली मारने के लिए उकसाया था।


पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीनबाग में जारी विरोध-प्रदर्शन को आधार बनाकर भड़काऊ बयान दिया। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग़ के लोग घर में घुसकर बहन-बेटियों का रेप और उनकी हत्या करेंगे.

वीडियो देखिये

इसे पहले मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने भड़काऊ बयानबाज़ी की थी। उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान युद्ध से कर दी। इससे नाराज़ चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को फटकार लगाते हुए उनपर 48 घंटों तक प्रचार पर रोक भी लगा दी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में खुलेआम सांप्रदायिक और हिंसा भड़काने वाले बयान वालों में ख़ुद गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। जिन्होंने रविवार की शाम बाबरपुर में लोगों से अपील की कि ईवीएम का बटन इतने गुस्से के साथ दबाएं कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed