पी चिदंबरम: बजट एक मूवी की तरह था जो पहले शो के बाद ही फ़्लॉप हो गया

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1722

P Chidambaram trashes Budget 2020 presented by FM
पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने बजट को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण में हमला किया है। पि चिदंबरम ने कहा कि 160 मिनट के बजट भाषण में कोई नैरेटिव ही नहीं था।  उन्होंने कहा कि यह बजट एक मूवी की तरह था जो पहले शो के बाद पिट गया और इसीलिए एक विषय के रूप में बजट दूसरे दिन ही अखबारों के पहले पन्नों और टीवी चैनलों से गायब हो गया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बजट पर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की है। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए  कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 160 मिनट के बाद बजट में कोई नैरेटिव नहीं था। इसीलिए, एक विषय के रूप में बजट दूसरे दिन ही अखबारों के पहले पन्नों और टीवी चैनलों से गायब हो गया।


वीडियो देखिये

उन्होंने आगे कहा कि यह बजट एक फिल्म की तरह था जो पहले शो के बाद फुस्स हो गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे प्रमुख एक साथ आते हैं और भाषण लिखते हैं और फिर भी लोगों को अंधेरे में छोड़ दिया जाता है कि यह क्या है जो सरकार कहना चाहती थी।

पी चिंदबरम ने यह भी कहा कि 6 क्वाटर्स के लिए जो आंकड़े उपलब्ध हैं, उसमें गिरावट आई है। हर क्वार्टर के बाद सरकार ने कहा कि यह अगले क्वाटर में बदल जाएगा जोकि एक गंभीर मसला है. चिदंबरम ने कहा कि सरकार को यह आंकड़ा मानना होगा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है. चिदंबरम ने कहा कि जब तक डॉक्टर रोगी की सही स्थिति नहीं जानता को सही उपचार कैसे लिख सकता है.

निर्यात और आयात नकारात्मक हैं और  इस सरकार का मानना है कि हमें आत्मनिर्भर होना चाहिए।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया।  बजट को जहां सत्तापार्टी सबके हित का बता रही है वहीं, विपक्ष इसे दिशाहीन बजट बता रही है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पेश हुए आम बजट को खोखला करार देते हुए शनिवार को कहा कि इसमें कुछ ठोस नहीं था और बेरोजगारी से निपटने को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed