राहुल गांधी ने फिर पूछा, ‘क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्‍ज़ा कर लिया है?’

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1633

Rahul Gandhi then asked, "Has China occupied India
भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ पर लगातार हमला कर रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर पूछा कि क्या चीन ने लद्दाख़ में भारतीय क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया है ? उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे रक्षा मंत्री हाथ के चुनाव निशान पर बयानबाज़ी कर रहे हैं. मगर वो इस सवाल का जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख़ में भारतीय इलाक़ों पर चीन ने कब्ज़ा कर लिया है ? 

वीडियो देखिए


गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वीकार्यता बढ़ी है। पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजराइल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है। इसपर राहुल गांधी ने गृह मंत्री पर हमला करते हुए ट्वीट किया था, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।’

राहुल गांधी के इस हमले के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शायरी के ज़रिए पलटवार किया. उन्होंने लिखा, 'हाथ' में दर्द हो तो दवा कीजै, 'हाथ' ही जब दर्द हो तो क्या कीजै।

इस दौरान लद्दाख़ में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है. दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत हुई है और शांतिपूर्ण तरीक़े से विवाद का हल निकालने की तैयारी हो रही है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed