विकास दुबे की गिरफ़्तारी सवालों के घेरे में, अखिलेश यादव ने कॉल डिटेल खंगालने की मांग की

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2396

The arrest of Vikas Dubey surrounded by questions,
आठ पुलिसवालों की हत्या के आरोपी हिस्ट्रीशीटर और गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार किया है लेकिन इस कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आशंका ज़ाहिर की है कि विकास दुबे को सुनियोजित तरीके से सरेंडर करवाया गया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'ख़बर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि यह आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की सीडीआर सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.

विकास दुबे को आखिरी बार बुधवार को फरीदाबाद में देखा गया था. सवाल उठ रहे हैं कि आखिर विकास दुबे महज़ 24 घंटे में फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंच गया. यूपी पुलिस और एसटीएफ कानपुर से लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और दूसरे राज्यों में विकास दुबे की तलाश में जुटी थी. इस दौरान छापेमारी जारी थी और जगह जगह नाकेबंदी की गयी थी. सवाल उठ रहे हैं कि इतना सख़्त पहरा होने के बावजूद विकास दुबे उज्जैन कैसे पहुंचा। आखिर कौन विकास दुबे की मदद कर रहा है.


विकास दुबे की गिरफ़्तारी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया - विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई. 

सीएम शिवराज सिंह ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से टेलीफोन पर बातचीत के बाद फिर ट्वीट किया - मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथं से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी और मध्यप्रदेश पुलिस, विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौपेंगी.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह मध्य प्रदेश पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. विकास दुबे एक क्रूर हत्यारा है और पूरे मध्य प्रदेश की पुलिस अलर्ट पर थी. उसे उज्जैन महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है. हमने उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचित किया है.

वीडियो देखिए

वहीं उज्जैन पुलिस जब उसे हिरासत में लेने के लिए मौके पर पहुंची, तब उसकी अकड़ देखने लायक़ थी. जब पुलिस उसे गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रही थी, तब विकास ज़ोर से चिल्लाया कि मैं विकास दुबे हूँ कानपुर वाला.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed