जीत के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3062

New Zealand came third in ICC World Test Champions
टेस्ट सीरीज में भारत को 2-0 से हराने के बाद न्यूजीलैंड को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। हालांकि हार के बाद भी जहां भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टॉप पर बरकरार है। भारत के जहां 360 प्वाइंट्स है, वहीं न्यूजीलैंड के 18o प्वाइंट्स है।


न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया सीरीज के दोनों ही टेस्ट मैच बुरी तरह हारने के साथ सीरीज भी 2-0 से हार गई। वेलिंगटन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट और क्राइस्टचर्च में  खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया।


सीरीज में 2-0 से मिली शर्मनाक हार के बाद भी जहां भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टॉप पर बरकरार है, तो वहीं न्यूजीलैंड को काफी फायदा हुआ है और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। भारत के जहां 360 प्वाइंट्स है, वहीं न्यूजीलैंड के 18o प्वाइंट्स है।

वीडियो देखिये

बल्लेबाजी के लिए मशहूर भारतीय टीम पूरी टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रही। पूरी सीरीज में टीम इंडिया के दो-तीन खिलाड़ी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। कप्तान विराट कोहली खुद बुरी तरह फ्लॉप रहे और दो टेस्ट मैचों की चारों पारियों में एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा सके। पूरी सीरीज में भारत की ओर से सिर्फ चार ही हाफ सेंचुरी लगी और कोई भी खिलाड़ी शतक नहीं लगा पाया।

इसके अलावा चारों पारियों में भारत एक बार भी 250 का आंकड़ा नहीं छू पाया और तीन बार तो भारत का स्कोर 200 से भी कम रहा।   हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने थोड़ी इज्जत बचाए रखी और भारत को दोनों मैचों में पारी की हार से बचाया।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed